लोक गायक हीरा सिंह राणा जी के इलाज का पूरा खर्च उठाएगा हंस कल्चर सेंटर

उत्तराखंड के मशहूर लोक गायक हीरा सिंह राणा घायल हो गए हैं। अपने पैतृक गांव दड़ौली में पैर फिसलने से उनके कूल्हे में चोट लग गई है। रामनगर के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। उनके इलाज सही ढंग से हो पाए इसके लिए कई सरकारी और गैर सरकारी संगठन आगे है। इनमें प्रमुख हैं हंस कल्चर सेंटर दिल्ली, जिसके प्रेरणास्रोत समाज सेवी माता मंगलाजी एवं भोलेजी महाराज ने राणा जी के इलाज का पूरा खर्च उठाने की घोषणा की है।

हंस कल्चर सेंटर दिल्ली के सचिव चंदन सिंह भंडारी ने बताया की हीरा सिंह राणा हमारी लोक थाती है। उनके घायल होने की सूचना जैसे ही माता मंगला जी एवं भोलेजी महाराज को मिली तो उन्होंने जल्द से जल्द राणा जी इलाज के लिए हर संभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। इस सिलसिले में हमने हीरा सिंह राणा की धर्मपत्नी से बात की हैं, और उन्हें आश्वासन दिया है कि आप किसी भी तरह से श्री राणा के इलाज के लिए चिंतित न हों, माताजी एवं महाराज जी ने श्री राणा के इलाज के लिए हर संभव मदद देने की घोषणा की है। श्री भंडारी ने बताया कि माता मंगला जी एवं भोलेजी महाराज जी ने हीरा सिंह राणा के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की हैं।

आपको बता दें कि हीरा सिंह राणा अपने भाई का इलाज करवाकर गांव लौटे थे। उनके भाई के लीवर में गंभीर दिक्कत हो गई है। लेकिन घर लौटने के कुछ समय बाद ही गांव में फ़िसलने की वजह से उन्हें चोट लग गई। रामनगर में उनका ऑपरेशन किया गया है और उन्हें पूरी तरह स्वस्थ होने में कुछ समय लगेगा। 75 वर्षीय हीरा सिंह राणा कुमाउंनी गीत-संगीत के लेजेंड माने जाते हैं और वह पिछले साठ साल से लोकसंगीत, संस्कृति के लिए काम कर रहे हैं।

हीरा सिंह राणा ने बताया कि कुछ समय पहले ही वह अपने भाई का इलाज करवाकर गांव लौटे थे। उनके भाई के लीवर में गंभीर दिक्कत हो गई है, लेकिन घर लौटने के कुछ समय बाद ही गांव में फ़िसलने की वजह से उन्हें चोट लग गई। रामनगर में उनका ऑपरेशन किया गया है और उन्हें पूरी तरह स्वस्थ होने में कुछ समय लगेगा हीरा सिंह राणा ने अपने इलाज में मदद के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, समाज सेवी माता मंगला जी एवं भोलेजी महाराज सहित अपने सभी समर्थकों का आभार प्रकट किया है। इधर राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हीरा सिंह राणा को चोट लगने पर ट्विटर और फ़ेसबुक पर उनके जल्द स्वस्थ होने की दुआ की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *