मुख्य विकास अधिकारी ने बच्चों को परोसा भोजन

रुद्रप्रयाग। विकासखण्ड अगस्त्यमुनि के कमेडा गांव में सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत जनता की समस्याएं सुनी गई। इसके साथ ही विभागीय अधिकारियों द्वारा ग्रामीण जनता को सरकार और विभागों की अनेक जानकारियों से अवगत कराया गया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डीआर जोशी ने कहा कि आम जनता को सरकार और विभाग द्वारा संचालित हरेक योजना का लाभ लेना चाहिये। योजनाओं का संचालन जनता के लिये ही किया जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम ग्रामीणों की समस्याएं सुनने और उनका निराकरण करने के लिये लगाये जा रहे हैं। उन्होंने विभागीय अधिकारियांे को जनता की समस्याओं का निराकरण शीघ्र करने के निर्देश दिये।

ग्रामीणों ने गांव की पेयजल व्यवस्था के लिये बनी तल्लानागपुर पेयजल योजना से गांव में पानी की पूर्ति न होने के साथ ही गांव में स्थित प्राथमिक विद्याालय और जूनियर हाईस्कूल के लिये बनी पेयजल योजना क्षतिग्रस्त होने की शिकायत की। शिकायत पर मुख्य विकास अधिकारी ने जलसंस्थान और लोक निर्माण विभाग को एक सप्ताह के अन्दर ठीक करने के निर्देश दिये। ग्रामीणों द्वारा कन्याधन योजना एवं गौराधन योजना, राशन कार्ड उपलब्ध न होने की शिकायत भी दर्ज कराई। जिस पर खाद्य पूर्ति अधिकारी ने बताया कि राशन कार्डो का वर्तमान में अभाव है। राजेन्द्र सिंह राणा, आरती देवी, संवारी देवी, सरोजनी देवी, हर्षी देवी, संजय लाल, ने मकान क्षतिग्रस्त की समस्या बतायी, जिस पर खण्ड विकास अधिकारी और राजस्व उपनिरीक्षक को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिये गये।

इससे पूर्व मुख्य विकास अधिकारी डीआर जोशी ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय और राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय कमेडा का औचक निरीक्षण किया। जिसके बाद उन्होंने प्राइमरी के बच्चों को विद्या का पाठ पढ़ाया। साथ ही छात्र-छात्राओं ने अनेक प्रश्न भी पूछे। साथ ही मध्याहन भोजन खुद वितरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *