2 killed due to falling of high tension wire over bus

जिले के मरचूला के पास गढवाल यूजर्स की बस के ऊपर हाईटेंशन तार गिरने से बस में करंट दौड़ गया। जिसमें बस सवार दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। बस सवार अन्य यात्रियों ने बस से कूद कर अपनी जान बचाई।

बुधवार सुबह गढवाल मोटर यूजर्स की बस यूके12 3887 पौडी गढवाल के गौलीखाल से रामनगर की ओर आ रही थी। बस जैसे ही अल्मोड़ा जिले के मरचूला के पास पहुंची तो अचानक से बस के ऊपर हाईटेंशन तार गिर गई। हाईटेंशन तार गिरने से बस में 11 हजार केवीए का करंट दौड़ पड़ा। जिससे बस में भगदड़ मच गई। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त बस में 25 लोग सवार थे। करंट दौड़ने से बस में सवार यात्रियों ने कूद कर अपनी जाना बचाई मगर भगदड़ में एक वृद्ध महिला और एक युवक बस से नहीं कूद सके और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

इस दुर्घटना के बाद बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। 1100 केवी की जो तार बस के ऊपर गिरी उसे सड़क किनारे पेड़ में बांधा गया था। बस के वहां से गुजरते समय तार सड़क पर गिर गई जिससे बस उसकी चपेट में आ गईं। विद्युत विभाग की लापरवाही से नाराज ग्रामीणों ने सड़क जाम कर SDM और विद्युत विभाग के अधिकारी को बुलाने की मांग की लेकिन खबर लिखे जाने तक कोई अधिकारी मौके पर नही पहुंचा।थाना प्रभारी सल्ट मौके पर पहुंचे है और जाम खुलवाने के प्रयास किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *