उत्तराखण्ड ! देहरादून में पानी के तेज बहाव में कार के साथ बहे युवक-युवती

देहरादून। उत्तराखंड में इन दिनों आसमान से आफत बरस रही है। भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर है। जिसके चलते जगह-जगह लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

देहरादून में पानी के तेज बहाव में कार के साथ बहे युवक-युवती

देहरादून में पानी के तेज बहाव में कार के साथ बहे युवक-युवती

 

जहाँ पहाड़ो में भूस्खलन से मार्ग बाधित हो रहे हैं, वहीं दूसरी ओर मैदानी इलाकों में नदियों और नालों के उफान पर होने से यातायात प्रभावित हो रहा है। जिसके चलते लोगों को अपनी जान तक गँवानी पड़ रही है,। बीते रोज राजधानी देहरादून में एक नाले को पार करते वक्त एक युवक-युवती कार सहित नाले में बह गए ।

राजधानी देहरादून के नालापानी इलाके में बीते दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से राजधानी के नाले उफान पर है। कल एक लड़का-लड़की इसी नाले को पार करने के चक्कर में कार सहित बह गए।

दरअसल नालापानी से होकर जाने वाला ये एक मात्र रास्ता है। जो युवक और युवती गाड़ी में बहे, वो काफी देर तक पानी का बहाव कम होने का इंतजार करते रहे। जब उन्हें लगा बहाव काम हो गया है तब इस युवक ने अपनी कार से निकलने की कोशिश की। लेकिन पानी का बहाव इतनी तेज था कि इस कार नाले में समा गई।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कार काफी दूर तक बहती चली गई। बाद में स्थानीय लोगों की मदद से बड़ी मुश्किल से उन्हें बाहर निकाला गया।

स्थानीय लोगों के मुताबिक पिछले कई समय से देहरादून में नाले वाली जगहों पर पुलिया बनवाने की मांग उठती रही है, लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं देती। हर साल बरसात में कोई ना कोई इन्हीं नालो में डूब कर मर जाता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *