उत्तराखंड की इस बेटी ने अंतरराष्ट्रीय फलक पर चमकाया उत्तराखंड का नाम

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी कुहू गर्ग ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए पहला अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतकर प्रदेश का नाम अंतरराष्ट्रीय फलक पर चमकाया है।ग्रीस में चल रही ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में कुहू ने अपने जोड़ीदार रोहन कपूर के साथ मिलकर मिश्रित युगल खिताब को अपने नाम किया। फाइनल में उन्होंने भारत के ही उत्कर्ष अरोड़ा व करिश्मा वाडकर को मात दी।

उत्तराखंड की इस बेटी ने अंतरराष्ट्रीय फलक पर चमकाया उत्तराखंड का नाम

उत्तराखंड की इस बेटी ने अंतरराष्ट्रीय फलक पर चमकाया उत्तराखंड का नाम

संघर्षपूर्ण रहे फाइनल मुकाबले में कुहू-रोहन की जोड़ी ने 21-19, 21-19 के अंतराल से खिताबी जीत दर्ज की। इससे पहले शनिवार को प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले में कुहू-रोहन की जोड़ी ने स्वीडन की जोड़ी कार्ल हड़बक्का व टिल्डा को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। सेमीफाइनल में उन्होंने प्रतिद्वंद्वी को 21-11-21-14 से हराया था। जबकि क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इस जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन का नमूना पेश करते हुए ग्रीस के पंगीयोसि व एलेनी चरिसटोडोलस को शिकस्त दी थी।

बता दें कि इससे पहले कुहू गर्ग ने वर्ष 2013 में बेल्जियम में आयोजित बैडमिंटन प्रतियोगिता में जूनियर मिश्रित युगल का खिताब भी अपने नाम किया था। कुहू की जीत पर उत्तराखंड बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि कुहू का यह पहला अंतरराष्ट्रीय खिताब है, इससे कुहू के करियर को नई उड़ान मिलेगी। बताया कि कुहू ने इस प्रतियोगिता के लिए कड़ी मेहनत की थी। हालांकि, चार महीने पहले कुहू का पार्टनर बदल गया था, इस कारण उसे शून्य से शुरू करना पड़ा। लेकिन, इस जीत के साथ कुहू की मेहनत रंग लाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *